Monday 26 June 2023

बराक ओबामा के भेदभाव का आरोप बेबुनियाद है।

हमारे देश के प्रधानमंत्री अमेरिका का दौरा कर रहे थे और वहां पर भारत के बारे में लोगों को बता भी रहे थे। दूसरी ओर ओबामा भारतीय मुसलमानों को लेकर भ्रामक बयान दे रहे थे। मुझे एक बात समझ में नहीं आता है कि ओबामा भारत के मुसलमानों के बारे में क्यों बोल रहे हैं जबकि भारत के मुसलमान यहां पर सुरक्षित हैं। ओबामा या कोई और जो भारत के मुसलमानों के बारे में यह बोलता है कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं है, वह पाकिस्तान और बांग्लादेश के बारे में क्यों बात नहीं करता है। 

इन्हीं बातों को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने ओबामा को आड़े हाथ लिया। निर्मला सीतारमण जी ने कहा कि ओबामा के कार्यकाल में अमेरिका ने 6 मुस्लिम बहुल देशों पर बमबारी की थी। इन देशों पर 26000 से अधिक बम गिराए गए थे। 

बराक ओबामा को यह सोचना चाहिए कि अगर भारत में अल्पसंख्यक के साथ भेदभाव होता तो दुनिया की छह इस्लामिक देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान नहीं देते। हमारे भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी को 13 देशों से मिले सर्वोच्च सम्मान में से 6 मुस्लिम देशों के हैं। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने यह भी बोला कि अभी हाल में ही 90% से भी अधिक मुसलमान आबादी वाले देश मिश्र ने भी मोदी जी को अपने सर्वोच्च सम्मान 'आर्डर ऑफ द नील" से सम्मानित किया है। 


भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी मिस्र के बोहरा समुदाय की सबसे बड़ी मस्जिद में भी गए हैं। 26 सालों के बाद फिर से भारत का कोई प्रधानमंत्री इस मस्जिद में गया है। यह सब दर्शाता है कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ सभी प्रकार के भेदभाव का आरोप बेबुनियाद है। 




1 comment: